Thursday, May 2, 2024

"कांग्रेस न तो सांप्रदायिक राजनीति करती है और न ही क्षेत्रीय राजनीति"

 गुरुवार 2 मई 2024, शाम 6:53 बजे

राजा वड़िंग के रोड शो में गैर कांग्रेसी भी उत्साह से शामिल हुए

राजा वड़िंग का शहरवासियों ने किया जोरदार स्वागत, हजारों की संख्या में पहुंचे समर्थक 


लुधियाना: 2 मई 2024: (मीडिया लिंक//कॉमरेड स्क्रीन डेस्क)::

लुधियाना में चुनावी जंग की सरगर्मी तेज हो गई है। लोग सड़कों पर निकल चुके हैं। सांप्रदायिक और क्षेत्रीय विभाजन वाली भावनाओं के खिलाफ एक बड़ा विरोध प्रदर्शन भी सामने आया है। कार्यकर्ताओं के साथ-साथ आम लोगों में भी इस मौके पर उत्साह और जोश था। पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष और लुधियाना लोकसभा क्षेत्र से पार्टी उम्मीदवार अमरेंद्र सिंह राजा वड़िंग का आज यहां हजारों कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने रेड कार्पेट के उत्साह जैसा  स्वागत किया।

लुधियाना शहर में प्रवेश करते ही पार्टी के वरिष्ठ नेता भारत भूषण आशु, राकेश पांडे, कैप्टन संदीप संधू, सुरिंदर डावर, संजय तलवार, कुलदीप सिंह वैद, ईश्वरजोत सिंह चीमा आदि ने उनका स्वागत किया।

लुधियाना से पार्टी के उम्मीदवार की घोषणा के बाद पहली बार शहर में वड़िंग को सुस्वागतम कहने के लिए पार्टी के झंडे और बैनर लेकर आए कांग्रेस कार्यकर्ताओं में अभूतपूर्व उत्साह और जोश देखा गया।

पार्टी और पार्टी विचारधारा के वफादार कार्यकर्ताओं ने कहा कि पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष को भाजपा में शामिल होने और पार्टी को धोखा देने वाले रवनीत बिट्टू के खिलाफ चुनाव लड़ने के लिए लुधियाना से पार्टी का उम्मीदवार बनाना सम्मान की बात है।

उन्होंने कहा कि बिट्टू ने न केवल पार्टी को धोखा दिया है, बल्कि उन लाखों पार्टी कार्यकर्ताओं को भी धोखा दिया है, जिन्होंने 2014 और 2019 दोनों चुनावों में उन्हें वोट दिया और लगातार उनका समर्थन किया।

इस मौके पर वड़िंग ने कहा कि वह लुधियाना में अपने पहले दिन पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा दिखाए गए प्यार और स्नेह से बहुत प्रभावित हैं। खुश नजर आ रहे वारिंग ने कार्यकर्ताओं से कहा, "आपने मुझ पर जो प्यार बरसाया है, उससे मैं बहुत आभारी और धन्य महसूस कर रहा हूं।" उन्होंने कहा, “अच्छी शुरुआत का मतलब है आधी लड़ाई हार जाना। उन्होंने आश्वासन दिया कि पार्टी कार्यकर्ता इस लड़ाई को अंजाम तक पहुंचाएंगे।

पीपीसीसी अध्यक्ष ने कहा कि पंजाब में कोई भी पार्टी कांग्रेस पार्टी जितनी लोकप्रिय नहीं है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस बीजेपी, अकाली या आम आदमी पार्टी की तरह न तो सांप्रदायिक राजनीति करती है और न ही क्षेत्रीय राजनीति।  उन्होंने कहा, ''हम सभी को साथ लेकर चलते हैं और सभी हमारा समर्थन करते हैं।

रोड शो के दौरान पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत में उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी पंजाब की सभी 13 सीटें जीतने के अपने मिशन में पूरी तरह से एकजुट है. उन्होंने कहा कि पंजाब में कांग्रेस को कहीं भी कोई चुनौती या प्रतिस्पर्धा नजर नहीं आती.

उन्होंने कहा कि एक तरफ कांग्रेस है और दूसरी तरफ अन्य लोग हैं और अगर ये सभी एक साथ भी आ जाएं तो भी हमारा मुकाबला नहीं कर सकते. गौरतलब है कि भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी ने लोकसभा चुनाव में पार्टी का समर्थन किया है लुधियाना में पार्टी कार्यकर्ता पूरी तरह से सक्रिय हैं और कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार राजा वारिंग का भी समर्थन कर रहे हैं। 

No comments:

Post a Comment