Tuesday, August 6, 2024

फ़िलिस्तीनियों के नरसंहार के पीछे अमेरिकी साम्राज्यवाद का हाथ

 मंगलवार 6 अगस्त 2024 19:09 बजे व्हाट्सएप

रैली में पूछा गया कि क्या युद्ध किसी समस्या का समाधान है?


चंडीगढ़
: 06 अगस्त 2024: (करम वकील//कॉमरेड स्क्रीन)::

फिलिस्तीनी लोगों के क्रूर नरसंहार के खिलाफ भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी), भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (एमएल लिबरेशन), ऐलू, एप्सो, सीटू, आदि और ईएएल द्वारा प्लाजा, चंडीगढ़ में एक विशाल विरोध रैली आयोजित की गई। 

इस रैली को संबोधित करते हुए सीपीआई के राज्य सचिव बंट बरार ने कहा कि इजरायली सरकार और इजरायली सेना ने फिलिस्तीनी लोगों के मानवाधिकारों की उपेक्षा की है। घातक बमों का प्रयोग करके हजारों निहत्थे बच्चों और महिलाओं को बेरहमी से मार दिया गया है। अस्पतालों और शरणार्थियों के कारवां को भी नहीं बख्शा गया, युद्ध शिविरों के नेता कहां से मानवता और न्याय का पाठ पढ़ा रहे हैं? क्या युद्ध में जुआ खेलने वाले हैकर को ही जीने का अधिकार है? क्या युद्ध किसी समस्या का समाधान है? आम लोगों को उनके घरों से बेदखल करना और नरसंहार कर फिलिस्तीनियों के देश को बर्बाद करना किसी भी तरह से उचित नहीं है। हम सभी फ़िलिस्तीनी लोगों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करते हैं।

देवी दयाल शर्मा पूर्व सचिव सीपीआई, जसपाल दपर (वकील नेता), करम सिंह वकील अध्यक्ष ऑल इंडिया लॉयर्स यूनियन, एन डी तिवारी - सचिव (पीएसएस वैज्ञानिक), आशा राणा एडवा राज्य उपाध्यक्ष, बलकार सिधू रंगकर्मी, जोबी राफेल, राज कुमार सचिव सीपीआई, मुहम्मद शाहनाज गोरसी सचिव, सीपीआई (एम), आरएल मोदगिल महासचिव-ईपीएसओ, सत्यवीर सचिव आदि और सगीर अहमद अयलू नेता ने सभा को संबोधित करते हुए फिलिस्तीनी लोगों की जय का नारा लगाया और इजरायली आक्रामकता की निंदा की।

अंत में, फिलिस्तीनी लोगों पर थोपे गए अनावश्यक युद्ध को समाप्त करने और फिलिस्तीन में शांति और शांति की बहाली के नारे लगाते हुए रैली का समापन किया गया। मंच का संचालन करम सिंह वकील ने किया।

No comments:

Post a Comment